झारखंडमुख्य समाचार
Trending

PM Modi in Odisha: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे, रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “4 जून बीजेडी सरकार की समाप्ति तिथि है…

PM Modi in Odisha: इस बार बीजेपी पूरी आक्रामकता के साथ बीजेडी सरकार के खिलाफ प्रचार कर रही है. बीजेपी ने नवीन पटनायक की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ओडिशा में नेता नहीं बल्कि प्रशासनिक अधिकारी राज्य में सरकार चला रहे हैं.

भुवनेश्वर, PM Modi in Odisha:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा राज्य में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के प्रचार के लिए(PM Modi in Odisha)राज्य के बेहरामपुर में एक बड़ी सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। (ओडिशा में विधान सभा चुनाव कौन जीतेगा?) वह दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे हैं। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 4 जून यहां बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट है.

पीएम मोदी की इस सभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे(PM Modi in Odisha)

उन्होंने भविष्यवाणी की कि बीजेपी के सीएम चेहरे की घोषणा 4 जून को की जाएगी। बीजेपी सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 10 जून को भुवनेश्वर में होगा। आज, मैं आप सभी को बीजेपी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने आया हूं। पिछले 10 वर्षों में ओडिशा में भाजपा की बढ़त को देखते हुए अधिकतम लोकसभा सीटें जीतने के लिए पटनायक की कोशिश महत्वपूर्ण है। 2019 में भाजपा ने अपनी लोकसभा सीटों को 2014 की सिर्फ एक सीट से बढ़ाकर आठ कर लिया, जबकि बीजद की संख्या 20 से घटकर सिर्फ 12 सीटें रह गई। राज्य में 21 लोकसभा सीटें हैं।बेहरामपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “4 जून बीजेडी सरकार की समाप्ति तिथि है… 4 जून को बीजेपी के सीएम चेहरे की घोषणा की जाएगी। 10 जून को बीजेपी के सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होगा।” आज, भुवनेश्वर में होगा।मैं आप सभी को बीजेपी के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने के लिए यहां आया हूं…”

दो चरणों में विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं. पहले चरण में 13 मई को 28 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. (ओडिशा में विधानसभा चुनाव कौन जीतेगा?) दूसरे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी जिसमें 35 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी . इस बार बीजेपी पूरी आक्रामकता के साथ बीजेडी सरकार के खिलाफ प्रचार कर रही है. बीजेपी ने नवीन पटनायक की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ओडिशा में नेता नहीं बल्कि प्रशासनिक अधिकारी राज्य में सरकार चला रहे हैं |

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button